सोशल मीडिया पर दलित महिला-पुरुष की डंडे से पिटाई का वीडियो आया सामने

खबरे गरीबी जातिवाद

आज हमारे प्रधानमत्री मोदी जी सबका साथ और सबका विकास की बात करते है पर क्या सच में मोदी जी के राज्य में सब का साथ और सब का विकास हो रहा है। हमे आए दिन सोशल मीडिया पर कोई न कोई ऐसी घटना देखने को मिल जाती है जिसे देख कर लगता है की इस देश में गरीबो और दलितों के लिए कोई भी कानून व्यवस्था नहीं है। एक ऐसी ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में नग्न कर दलित महिला-पुरुष को डंडे से पीटते हुए गाँव के लोगों का हुजूम उसके पीछे चल रहा है. इस वीडियो में महिला को नग्न अवस्था में एक नग्न युवक अपनी गोद में लेकर जा रहा है. जबकि अन्य लोग उसकी डंडे से पिटाई कर रहे हैं.

यह भी पढ़े    नाई ने दलितों के बाल काटने से किया इंकार, जातिसूचक गाली दी

फिलहाल ये वीडियो किस राज्य के किस स्थान का है यह नहीं पता चल सका है. लेकिन सवाल इस बात का है क्या दलित महिला-पुरुष होना एक अभिशाप है. अगर है तो समाज के जो लोग उसे बुरी तरह से नग्न कर उसकी पिटाई कर रहे हैं. अगर इस महिला की बजाय उनके घर की कोई बहु, बेटी और अगर उनमें से किसी की वह मां होती तो क्या वे उसे भी इसी तरह से नग्न कर घुमाते. बहरहाल दरिंदगी की सारी हदें पार करने वाले इन दरिंदों को कड़ी से कड़ी सज़ा जरूर मिलनी चाहिए.

जमाना बदल गया है. लेकिन हमारे समाज में आज भी दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं. और सवाल यह उठता है की आखिर कब तक ऐसी कुरीतियाँ हमारे देश में होती रहेगी।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *