योगी राज – उत्तरप्रदेश पुलिस ने एस.आर.दारापुरी सहित 8 सामाजिक कार्यकर्ताओं को लखनऊ प्रेस क्लब से गिरफ्तार किया

खबरे बहुजन आवाज

भाजपा सरकार दलितों की आवाज हर जगह दबा रही है कल गुजरात से आये 45 दलित आदिवासी सामाजिक कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया क्योंकि वह उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 125 किलो का एक साबुन भेट करना चाहते थे। आज इसी सिलसिले में लखनऊ प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को उत्तरप्रदेश पुलिस ने होने नहीं दिया और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे 8 लोगो को हिरासत में ले लिया। जिसमे उत्तर प्रदेश के पूर्व महा निरक्षक एस.आर. दारापुरी भी थे।

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश प्रेस क्लब, लखनऊ में “सहारनपुर/कुशीनगर हो या ऊना जातिवाद से नहीं समझौता” विषय पर मीडिया संवाद का आयोजन किया गया था जिस में भाग लेने के लिए उत्तर प्रदेश के विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता लखनऊ पहुंच चुके हैं जिन्हें नेहरू युवा केन्द्र में ठहराया गया था पर रात से ही पुलिस ने नेहरू युवा केन्द्र को घेर लिया था और दलित संगठनों के कार्यकर्तायों के बाहर निकलने पर रोक लगा दी थी। उसके बाद आज बजे जब वार्ता प्रारंभ हुई तो उत्तरप्रदेश पुलिस ने प्रेस क्लब से 8 लोगो को गिरफ्तार कर लिया।

 

 यह भी पढ़े   योगी को स्वच्छ करने आ रहे 45 दलित आदिवासियों को हिरासत में लिया गया

इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश  पुलिस ने गुजरात से आ रहे लोगो को भी लखनऊ जाने से रोका पुलिस गुजरात से आए लोगो को जबरदस्ती रेलवे स्टेशन ले गयी है और उन्हें जनरल बोगी में भर कर गुजरात भेज रही थी गुजरात के दलित इसका विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि या तो हमें लखनऊ जाने दो या फिर गिरफ्तार करके जेल भेज दो।

यह ज्ञातव्य है कि गुजरात के दलित मुख्य मंत्री जी को भेंट करने के लिए अपने साथ 125 किलो का साबुन लेकर आये हैं क्योंकि पिछले महीने जब मुख्य मंत्री जी कुशीनगर गए थे तो दलितों में प्रशासन द्वारा साबुन बांटा गया था ताकि वे नहा धो कर मुख्य मंत्री जी की मीटिंग मे जाएं। गुजरात के दलितों ने इसे दलितों का अपमान मान कर मुख्य मंत्री जी को विरोध प्रतीकात्मक उक्त साबुन जिस पर बुद्ध का चित्र बना है भेंट करने का कार्यक्रम बनाया है। इसके साथ ही गुजरात के दलित सहारनपुर के दलितों पर हुए अत्याचार पर संवेदना तथा एकता भी व्यक्त करने के लिए आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *