आज रात से जीएसटी लागू पर योगी सरकार के मंत्री को जीएसटी की फुल फॉर्म तक नहीं पता

खबरे राजनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों और बीजेपी सांसदों को जनता के बीच जाकर जीएसटी के फायदे बताने का आदेश दिया था। इसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने उत्तरप्रदेश सरकार के 100 दिन के काम का बखान करने और जीएसटी के बारे जनता को बताने के लिए महाराजगंज गए थे पर रमापति शास्त्री जीएसटी की फुल फॉर्म तक नहीं बता पाए। जीएसटी की फुल फॉर्म गुड्स एंड सर्विस टैक्स (वस्तु एवं सेवा कर) है।

हाल ही में हुई कैबिनेट मीटिंग में नरेंद्र मोदी ने अपने सहयोगियों से कहा था कि वह जीएसटी के चलते जनता को टैक्स में होने वाले फायदों के बारे में बताएं। उन्होंने कहा था कि जीएसटी लागू होना एनडीए सरकार के लिए मील का पत्थर साबित हो सकता है।

उम्मीद की जा रही है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली जीएसटी से संबंधित बिलों को सोमवार को संसद में पेश करेंगे। पीएम मोदी ने टैक्स रेट में होने वाले बदलावों के बारे में जनता को जानकारी दिए जाने की बात कही है। उनका मानना है कि इस बारे में सही ढंग से सरकार का पक्ष रखे जाने की जरूरत है क्योंकि जीएसटी लागू होने के बाद वस्तुओं की कीमतों को लेकर भी चिंताएं जताई जा रही हैं।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *