भीम आर्मी नेता सचिन वालिया के अंतिम विदाई में पहुंची हज़ारो की भीड़ 

खबरे जातिवाद बहुजन आवाज

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में  भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष  कमल वालिया के छोटे भाई सचिन वालिया का आज दोपहर 1बजे  के आस पास अंतिम संस्कार कर दिया गया। हज़ारो की भीड़ ने अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया और दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की।

 पिछले साल उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में 5 मई को दलितों और ठाकुरो के बीच जातीय हिंसा शुरू हुई थी और ठीक एक साल बाद महाराणा प्रताप की जयंती के दिन सहारनपुर में सचिन वालिया को दिन दहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी जाती है। यह उत्तरप्रदेश के प्रशासन व्यवस्था पर सवाल उठाती है।

सचिन वालिया की मौत पर दुख प्रकट करते हुए दलित नेता और गुजरात के वड़गांव से विधायक जिग्नेश मेवानी ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि  यूपी में दलितों और मुसलमानो का जीना मुहाल हो गया है। जिग्नेश ने इस हत्या के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी है। जिसमें उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधा है।

जिग्नेश ने कहा कि भीम आर्मी के साथी की हत्या, सहारनपुर भीम आर्मी ज़िलाध्यक्ष कमल वालिया के भाई सचिन वालिया की गोली मारकर नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई है। यूपी राज दलित और मुस्लिमो के लिए जीने लायक नही रहा। संघ और भाजपा के गुंडे योगी के राज में बेखौफ हो चूके है। कर्णाटका के दलित इस का जमकर जवाब दे।

सचिन वालिया की माँ कांति वालिया ने एसपी सिटी समेत दीपक राणा, उपेदश राणा, नागेंद्र राणा,शेर सिंह राणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाया है

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *