भाजपा मंत्री बोले इतने बड़े देश में रेप की एक-दो घटनाएं हों तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए :संतोष गगंवार

खबरे राजनीति

रेप को ले कर जहां एक ओर पुरे देश में गुस्सा भरा है।  वही दूसरी तरफ भाजपा के केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गगंवार बेहद विवादस्पंद बयान दिया है।  उन्होंने कहा कि इतने बड़े देश में अगर एक दो रेप की घटना हो जाए तो बात का  बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री का ये बयान उस समय आया है जब कुछ घंटे पहले ही केंद्र सरकार ने 12 साल तक की बच्ची से रेप पर फांसी की सजा देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी

एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार 2017 में देश में  28,947 महिलाओं के साथ बलात्कार की घटना दर्ज की गयी. इसमें मध्यप्रदेश में 4882 महिलाओं के साथ बलात्कार की घटना दर्ज हुयी, जबकि इस मामले में उत्तर प्रदेश 4816 और महाराष्ट्र 4189 की संख्या के साथ देश में दूसरे और तीसरे राज्य के तौर पर दर्ज किये गये हैं. इसके साथ ही नाबालिग बालिकाओं के साथ बलात्कार के मामले में भी मध्यप्रदेश देश में अव्वल स्थान पर है.

मध्यप्रदेश में इस तरह के 2479 मामले दर्ज किये गये जबकि इस मामले में महाराष्ट्र 2310 और उत्तरप्रदेश 2115 के आंकड़े के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर है  देश में 16,863 नाबालिग बालिकाओं के साथ बलात्कार के मामले दर्ज किये गये हैं.

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *