योगी के गोरखपुर यूनिवर्सिटी पहुंचने से पहले पुलिस ने अंबेडकरवादी छात्रों को किया गिरफ्तार

खबरे बहुजन आवाज

उत्तरप्रदेश में जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार सत्ता में आई है, तब से लगातार दलितों पर अत्याचार बढ़ता जा रहा है। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद सांप्रदायिकता पूरे चरम पर है।

भाजपा सरकार किस तरीके से बहुजन छात्रों की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है, इसका नजारा मंगलवार की देर रात उस वक्त देखने को मिला जब पुलिस ने अंबेडकरवादी छात्र सभा के अमर सिंह पासवान और पूर्वांचल सेना के अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह की गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक आज (बुधवार) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर यूनिवर्सिटी पहुंचेंगे। उनके दौरे से पहले ही देर रात बहुजन छात्र नेताओं को गिरफ्तार किया गया है।

यूपी पुलिस ने अमर सिंह पासवान और धीरेंद्र प्रताप को गोरखपुर थाने में बंद रखा हुआ है। छात्र नेताओं की गिरफ्तारी की तस्वीरें अब सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर तेजी वायरल हो रही हैं।

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ छात्र विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं। जून 2017 में लखनऊ यूनिवर्सिटी में भी छात्रों ने योगी आदित्यनाथ का जमकर विरोध किया था। मुख्यमंत्री के सामने यह बड़ा प्रदर्शन था। योगी आदित्यनाथ को काले झंडे दिखाए गए। विरोध प्रदर्शन में समाजवादी छात्रसभा की नेता अपूर्वा ने सबसे पहले योगी के काफिले के सामने कूद गई थी। इसके बाद तो पूरा काफिला ही रुका। जिसके बाद पुलिस ने कई दिनों तक छात्रा को गिरफ्तार करके रखा।+——]”

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *