प्रधानमंत्री बोले – गौभक्ति के नाम पर हत्याएं स्वीकार्य नहीं

खबरे धर्म राजनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि गौभक्ति के नाम पर हत्याएं स्वीकार्य नहीं हैं। उन्होंने कहा कि गौरक्षा के नाम पर हिंसा करना गलत है यह ऐसा काम है जिसे महात्मा गांधी कभी मंजूर नहीं करते। “यह देश अहिंसा की भूमि है। यह महात्मा गांधी की भूमी है। क्या हम यह भूल गए हैं। यहां पर हिंसा नहीं होनी चाहिए।”

दरसअल प्रधानमंत्री मोदी ने यह बयान अपने गुजरात दौरे पर दिया। प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले अहमदाबाद स्थित महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम में पहुंचे। यहां पर सबसे पहले उन्होंने चरखा चलाकर सूत काता। साथ ही आश्रम में स्थापित किए गए महात्मा गांधी के नए स्केच का अनावरण भी किया। साथ ही साबरमती आश्रम के 100 साल पूरे होने के मौके पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन कराया गया है जिसमें लिए प्रधानमंत्री खुद पहुंचे।

  यह भी पढ़े    गौ हत्या के आरोप में पिटाई की और घर जलाया

विनोबा भावे और गांधी ने हमें गौरक्षा करना सिखाया था। उनका रास्ता अहिंसा का था और हमें अहिंसा के रास्ते पर चलना होगा। गौरक्षा के नाम पर हिंसा नहीं होनी चाहिए। मोदी ने कहा कि देश के वर्तमान हालात देखकर पीड़ा होती है।

वही दूसरी तरफ लोग सवाल उठा रहे हैं कि यह वैसा ही है जैसे पीएम मोदी ने नोटबंदी के बाद देश में हो रही मौतों पर गोवा की एक रैली में झूठा विलाप किया था।वैसे ही गुजरात की रैली में गौ हत्या को लेकर प्रधानमंत्री झूठा विलाप कर रहे है। लोगों का कहना है कि तब प्रधानमंत्री ने क्यों कुछ नहीं कहा जब कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया।

वही दूसरी तरफ लोगो का यह भी कहना है की मोदी का यह रोड शो साल के आखिरी में गुजरात के विधानसभा चुनाव के लिए काफी अहम माना जा रहा है

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *