पकड़ा गया नवभारत टाइम्स का झूठ, लगाया था भीम आर्मी पर चंदा इकट्टा करने का आरोप

खबरे बहुजन आवाज

टाइम्स समूह के समाचार पत्र नवभारत टाइम्स के एक खबर के अनुसार भीम आर्मी को चंदा जुटाए जाने को लेकर जो रिपोर्ट प्रकाशित की गयी है उस खबर के अनुसार निखिल सबलानिया नाम के एक शख्स है जो भीम आर्मी के लिए फेसबुक और पेटीएम से चंदा जुटा रहा है। और वही दूसरी तरफ निखिल सबलानिया ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा है की नवभारत टाईम्स दिल्ली ने आज 26/5/2017 मेरे बारे में यह झूठी खबर छपी है कि मैं भीम आर्मी के लिए चन्दा एकत्र करता हूँ।

फेसबुक पोस्ट

जय भीम मित्रों – नवभारत टाईम्स दिल्ली ने आज 26/5/2017 मेरे बारे में यह झूठी खबर छपी है कि मैं भीम आर्मी के लिए चन्दा एकत्र करता हूँ। इसमें उन्होंने गैरकानूनी तरीके से मेरा मोबाईल नंबर, बैंक एकाउंट नंबर और नाम भी छाप दिया है। यह दिल्ली से प्रकाशित अखबार में 15 नंबर पृष्ठ पर मनीश श्रीवास्तव नमक पत्रकार ने छापा है जिसका ईमेल यह दिया है Manish.Srivastava2@timesgroup.com

निखिल सबलानिया आगे लिखते है  ” मित्रों मैं तो कई वर्षों से बाबा साहिब जी की पुस्तकें और अभी हाल ही में टीशर्टें बेचता हूँ और इसलिए बैंक एकाउंट और मोबाईल नंबर सार्वजानिक है। मैं तो यह कार्य कई वर्षों से कर रहा हूँ जब भीम आर्मी बनी भी नहीं थी। मैं भी भीम आर्मी को केवल टीवी के माध्यम से जानता हूँ। जिस दिन दिल्ली में प्रदर्शन था मुझे तो उसका पता भी नहीं था और मैं उस दिन दिल्ली में था भी नहीं। इस प्रकार तो मीडिया बाबा साहिब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी के विचारों पर काम करने वालो को फंसा रही है ? कृप्या ऐसे में यदि मेरे या मेरे परिवार पर किसी प्रकार कोई गलत शिकंजा कसा जाता है तो मेरे साथ रहिये जैसे मैं समाज के लिए साथ खड़ा रहा हूँ। – जय भीम – आपका निखिल सबलानिया म. 8527533051.

यह भी पढ़े  मोदी सरकार के तीन साल नाकामी भरे – विपक्ष 

नवभारत टाइम्स कि शुक्रवार (26 मई ) संस्करण के अनुसार “फेसबुक, पेटीएम से चंदा जुटा रही थी भीम आर्मी” हेडिंग के साथ खबर प्रकाशित की थी। जिसमें लिखा गया,सहारनपुर बवाल के लिए जिम्मेदार बताई जा रही भीम आर्मी ने ताकत पेटीएम और फेसबुक के जरिए बढ़ाई। आर्मी के लिए चंदा जुटाने के लिए भी फेसबुक और पेटीएम का इस्तेमाल किया जा रहा है। आर्मी ने आपस में फेसबुक पर पेटीएम नंबर तक जारी किए हैं। सरकार को भेजी गई इंटेलिजंस रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है।”

रिपोर्ट में आगे लिखा था, “भीम सेना चंदा जुटाने और सदस्य बनाने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल कर रही है। शामली का नीटू गौतम फेसबुक से पेटीएम के जरिए चंदा इकट्ठा कर रहा है। उसने अपना पेटीएम नंबर (8527533051) तक दे रखा है। वहीं खाते में पैसा मंगाने के लिए निखिल सबलानिया का एसबीआई अकाउंट नंबर (36618032083) दिया गया है। जिसका ब्रांच कोड 1275, करोल बाग नई दिल्ली है। भीम सेना को एयरटेल मनी से भी (8527533051) नंबर भी चंदा दिया जा सकता है।”

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *