मीनाक्षी लेखी की हिंदी का उड़ा सोशल मीडिया पर मजाक

खबरे

भारतीय जनता पार्टी की मीनाक्षी लेखी की सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमे यह दिख रहा है कि बेहद पढ़ी लिखी और तेजतर्रार सांसद मीनाक्षी लेखी हिंदी में ठीक ढंग से स्वच्छ भारत तक नहीं लिख पा रही है।

सांसद मीनाक्षी लेखी ने बोर्ड पर गलत तरीके स्वच्छ लिखा है। ये तस्वीर मंगलवार 27 जून की है जब सांसद मीनाक्षी लेखी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की तरफ से दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थीं। इस कार्यक्रम में मीनाक्षी लेखी के साथ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, सांसद उदित राज और दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक समेत दिल्ली यातायात पुलिस के कई आला अधिकारी भी मौजूद थे।

 यह भी पढ़े    धर्म और जाति के नाम पर हो रही हत्याओं के खिलाफ देश में प्रदर्शन

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के इस स्वस्थ सारथी अभियान का मकसद वाहनों को प्रदूषण मुक्त बनाने और चालकों को स्वस्थ रखना था। इस अभियान का उद्घाटन मीनाक्षी लेखी को करना था। उद्घाटन के बाद मीनाक्षी लेखी को बोर्ड पर एक संदेश लिखने को कहा गया। बीजेपी सांसद ने बोर्ड पर स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत लिखने की जगह सवच्छ भारत सवस्थ भारत लिख दिया।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”hi” dir=”ltr”>मिनाक्षि लेखि से सुद्ध हिंदी नहीं लिखी जाती । मोदी जी कैसे सांसद है आपके जिन्हें ठीक से स्वच्छ भारत नहीं लिखा जाता? <a href=”https://twitter.com/hashtag/MeenakshiLekhi?src=hash”>#MeenakshiLekhi</a></p>&mdash; Vickey Bomble (@vickeybomble) <a href=”https://twitter.com/vickeybomble/status/880143175448506368″>June 28, 2017</a></blockquote>
<script async src=”//platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

 

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>BJP MP Meenakshi Lekhi could not write Swachya Bharat in Hindi. OMG….she is such a lol. <a href=”https://t.co/PAxqPeEqAd”>pic.twitter.com/PAxqPeEqAd</a></p>&mdash; Manish Kumar (@manismba) <a href=”https://twitter.com/manismba/status/880259942048911360″>June 29, 2017</a></blockquote>
<script async src=”//platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

मीनाक्षी लेखी नई दिल्ली से सांसद और बड़ी वाली वकील तो हैं ही, साथ ही काफी पढ़ी-लिखी हैं। मीनाक्षी लेखी की शिक्षा दिल्ली के स्कूल से हुई है हिंदू कॉलेज से बॉटनी में बीएससी हैं,और फिर एलएलबी मीनाक्षी लेखी फोर्थराइट और द वीक जैसी पत्रिकाओं में भी लिखती हैं।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *