गौ हत्या के आरोप में पिटाई की और घर जलाया

खबरे धर्म

झारखंड के गिरीडीह जिले में मंगलवार(27 जून ) को एक मुस्लिम शख्स के घर के बाहर मृत गाय मिलने के बाद पिटाई का मामला सामने आया। पुलिस के अनुसार गांव में एक मुस्लिम शख्स के घर के बाहर गाय का मृत शरीर मिलने पर उस्मान अंसारी नाम के शख्स पर भीड़ ने हमला कर दिया इतने से लोगो का दिल नहीं भरा तो भीड़ ने उस्मान के घर को भी आग लगा दिया।

मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक भीड़ ने अंसारी की पिटाई कर दी और उसके घर में आग लगा दी।

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता और एडीजी आर के मुल्लिक ने कहा, “हमारे जवानों और अधिकारी ने भीड़ के सामने पहुंचे और तुरंत अंसारी तथा उसके परिवार को बचाया।” उन्होंने बताया कि जब पुलिस अंसारी को लेकर अस्पताल जा रही थी, तब भी भीड़ ने उनका रास्ता रोकने की कोशिश। इस दौरान भारी पत्थरबाजी हुई और पुलिसकर्मियों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायर करना पड़ा। पुलिस अधिकारी के मुताबिक भीड़ को हटाने के लिए पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में कृष्णा पंडित नाम का एक शख्स घायल हो गया है। वहीं, करीब 50 पुलिसकर्मी भीड़ द्वारा किए पथराव में घायल हुए हैं।

 यह भी पढ़े   गुजरात विधासभा चुनाव के पहले आरएसएस खेलेगा दलित कार्ड

मुल्लिक ने बतया की अंसारी और पड़ित दोनों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई। बेहतर उपचार के लिए दोनों को धनबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि भीड़ ने बहुत उग्र तेवर अपना रखे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों समेत 200 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को घटनास्थल पर तैनात किया गया है।

बता दें कि हाल ही में पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर जिले में गौ-तस्कर होने के शक में तीन लोगों की पीट-पीटकर जान ले ली गई थी। भीड़ द्वारा मारे गए लोगों पर इलाके से गाय चोरी करने का आरोप था। घटना के बाद पुलिस से तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

 

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *