लालू यादव ने 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से दूर रखने की तैयारी शुरू की

खबरे राजनीति राष्ट्रीय

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा की अगर 2019 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से दूर रखना है तो उत्तर प्रदेश,बिहार, पश्चिम बंगाल और पंजाब के दल को एक साथ आना होगा तभी भारतीय जनता पार्टी सत्ता हासिल नहीं कर पाएंगी।

ये प्रदेश मिलें तो BJP की हार तय

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि यदि पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश और पंजाब, यानी पूर्व से पश्चिम तक विपक्षी दल बीजेपी के खिलाफ लामबंद हो जाएं तो 2019 में बीजेपी को सत्ता के करीब आने से रोका जा सकता है। लालू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ पाकिस्तान, कब्रिस्तान और श्मशान की बात करते हैं, लेकिन इससे गरीब आदमी का पेट नहीं भरने वाला है।

लालू ने कहा, ‘हमारे अलग होने का फायदा बीजेपी उठा रही है।’

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बीएसपी के कई गैर-जाटव नेताओं को लालच देकर अपनी पार्टी में लिया और उनके सपोर्ट को अपने पक्ष में इस्तेमाल किया। अगर यूपी के नतीजों को देखें तो माया और मुलायम का वोट शेयर करीब 45% है, लेकिन सब बेकार हो गया। बीजेपी को इस विभाजन का पूरा फायदा मिल गया।

गोलवलकर की नीतियों पर काम कर रही है बीजेपी

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी का बस चले तो वो संविधान को भी बदल देंगे। वे एमएस गोलवलकर (आरएसएस के द्वितीय सर संघचालक) की नीतियों पर काम करने की तैयारी कर रहे हैं। वे अम्बेडकर और उनकी नीतियों में नहीं बल्कि हिंदुत्व और कट्टरपन में भरोसा रखते हैं।साथ ही लालू प्रसाद यादव कहते है कि भारतीय जनता पार्टी क्यों बना रहे हैं हिंदू राष्ट्र? वे सिर्फ वोट हासिल करने के लिए हिंदू की भावनाओं का फायदा उठा रहे हैं।’

युवाओं का है जमाना
लालू प्रसाद यादव ने कहा कि आने वाला समय युवाओं का है। अच्छे अधिकारियों के साथ हमारे बच्चे सीखने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों को इस बात की जलन है कि हमारे परिवार के पांच सदस्य राजनीति में सेट हो गए हैं।’

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *