जेएनयू स्टू़डेंट्स को देशप्रेम की शपथ लेनी चाहिए, मीनाक्षी लेखी

खबरे राजनीति

भारतीय जनता पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी ने भी एक बार जेएनयू में ‘राष्ट्रप्रेम’ का मुद्दा उठाया है। मीनाक्षी लेखी ने कहा है कि जेएनयू स्टूडेंट्स को भारत के गौरव की रक्षा करने और राष्ट्रप्रेम की शपथ लेनी चाहिए। बीजेपी सांसद ने जेएनयू के वीसी के कैंपस में टैंक रखने के बयान का भी समर्थन किया।

नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार मीनाक्षी लेखी ने कहा कि जेएनयू कैंपस में ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ जैसे देश विरोधी नारे लगाए गए थे। ऐसी हरकतों को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता है। सांसद ने कहा, ‘जेएनयू लोगों के टैक्स के पैसे चलता है। कैंपस में देशविरोधी नारे लगाना सरहद की रक्षा करने वालों का अपमान है।’

बीजेपी सांसद ने इसी संदर्भ में जेएनयू के स्टूडेंट्स को देशप्रेम की शपथ लेने की बात कही। मीनीक्षा ने जेएनयू कुलपति के बयान का बचाव करते हुए कहा कि मेरे बेटे के स्कूल में भी एयरक्राफ्ट लगा है। यह स्टूडेंट्स के लिए उत्साह बढ़ाने वाला था। कुलपति की मांग में कुछ भी गलत नहीं है।

गौरतलब कि 16 जुलाई को करगिल विजय दिवस से जुड़े एक इवेंट में जेएनयू के कुलपति ने कैंपस में टैंक लगाने की बात कही थी। उनके इस बयान का विभिन्न राजनीतिक दलों और छात्र संगठनों ने तीखा विरोध किया था।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *