आरएसएस की गौशाला में सबसे अधिक गायों की मौत – कांग्रेस नेता अजय कुमार

खबरे राजनीति

 

कांग्रेस नेता अजय कुमार ने एक टीवी डिबेट में आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा चलाई जाने वाली कानपुर स्थित एक गौशाला में सबसे अधिक गायें मरी थीं। टीवी चैनल न्यूज-18 पर बीफ और गोहत्या पर जुड़ी बहस में अजय कुमार ने उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक संगीत सोम पर “अल दुआ” नामक मीट एक्सपोर्ट कंपनी के मालिक हैं जो खुद को देश का सबसे बड़ा बीफ एक्सपोर्टर बताती है। बहस में मौजूद भाजपा प्रवक्ता जफर इस्लाम ने इस बात का खंडन किया कि केंद्र सरकार ने पूरे देश में गोहत्या पर पाबंदी लगाई है।

अजय कुमार ने  कार्यक्रम में कहा कि “भारतीय जनता पार्टी का मकसद सिर्फ धार्मिक ध्रुवीकरण है। अगर ऐसा नहीं होता तो राजस्थान के सरकारी गौशाला में  छह हजार गायें नहीं मरी होती। अजय कुमार ने यह भी कहा कि सबसे ज्यादा गायें की मौत कानपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के गौशाला में हुई है। साथ ही अजय कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता संगीत सोम बीफ एक्सपोर्टर कंपनी अल दुआ के मालिक हैं जो एक बहुत बड़ा बीफ एक्सपोर्टर कंपनी है। बीजेपी के हर जिलाध्यक्ष के बाहर गाय बांध दी जाए तो पता चलेगा कि वो उसके संग कैसा बरताव करते हैं।”

भाजपा प्रवक्ता जफर इस्लाम ने कहा कि “केंद्र सरकार का देशव्यापी प्रतिबंध लगाने का कोई इरादा नहीं है…सच ये है कि इस नोटिफिकेशन का मकसद मवेशियों की तस्करी पर रोक लगाना और पशु बाजार को नियमित करना है।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *