यूपी में गुंडे ने भाजपा राज कहकर दलित महिला को पीटा

खबरे समाज

उत्तरप्रदेश में एक बार फिर दलित महिला के साथ पिटाई का मामला सामने आया है।यह घटना मिर्जापुर के मडिहान क्षेत्र का है जहा मामूली कहासुनी के बाद एक गुंडे ने महिला की पिटाई कर दी। पुलिस ने इस मामले में जातिवादी गुंडें के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मड़िहान थाना के रेकसा खुर्द गांव में दलित महिला जीरा भारती अपने लड़के के साथ साइकिल से अपने घर जा रही थी तभी गांव में बीच सड़क पर जातिवादी गुंडा तसनू पटेल खड़ा था। जब दलित महिला ने तसनू पटेल से रास्ता छोड़ने की बात कही तो गुंडा पहले तो धमकी देते हुए कहा कि यह भाजपा राज है, सपा और बसपा का राज नहीं है, बहुत नेतागिरी करती हो नेता गिरी भूल जाओगी।

इसके बाद जातिवादी गुंडे महिला को गाली देने लगे और विरोध करने पर वह घर की तीन से चार महिलाओं को बुला लिया और सब लोगों ने मिलकर उनकी लात-घूंसों से दलित महिला की पिटाई कर दी। जब डॉयल-100 पर सूचना तब जाकर उसकी जान बची। पीड़ित महिला का आरोप है कि उसे जातिसूचक गालियां दी गई है और उसके साथ मार पीट
की गई है।

   यह भी पढ़े  तथाकथित ऊँची जाति के गुंडों ने दलित परिवार पर किया हमला, दिव्यांग युवक को जमकर पीटा

पीड़ित महिला जीरा भारती कम्युनिस्ट पार्टी (माले) की नेता भी हैं गांव में मजदूरों के हक के लिए लड़ती रहती है। उनका कहना था कि वह मजदूरों के हक में लगातार आवाज उठाती रहती है, पिछले साल भी उन्होंने इलाके में मजदूरी की मांग की थी। जीरा भारती का आरोप है कि उनकी पिटाई इसी को लेकर हो सकती है।

वहीं थानाध्यक्ष मड़िहान भुवनेश्वर पांडे ने जीरा भारती की तहरीर पर उनका मेडिकल कराते हुए मुकदमा हुए दर्ज करने की बात कह रहे हैं। वहीं मारपीट के आरोपी के घर वालों का कहना है कि मामला सिर्फ मामूली विवाद का है, दलित महिला के साथ कोई मारपीट नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *