योगी के नक्से कदम पर चली दिल्ली सरकार, महापुरुषों के नाम पर मिलने वाली छुट्टियां रद्द होगी

खबरे राजनीति राष्ट्रीय

अरविंद केजरीवाल की दिल्ली सरकार सरकार योगी आदित्यनाथ सरकार से प्रेरित हो कर दिल्ली सरकार ने भी बड़ी हस्तियों के जन्मदिन या पुण्यतिथि पर दिए जाने वाले सार्वजनिक अवकाश रद्द करने का फैसला किया है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया कि दिल्ली सरकार प्रतिष्ठित हस्तियों के जन्मदिन या पुण्यतिथि पर दी जाने वाली छुट्टियां रद्द करेगी और कहा मैंने इस संबंध में मुख्य सचिव को निर्देश दे दिये हैं।

मनीष सिसोदिया ने योगी आदित्यनाथ सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ की पहल अच्छी है। दिल्ली सरकार दूसरे राज्यों से सीखने के लिए हमेशा तैयार है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के लालबत्ती कल्चर को हटाने और मोहल्ला क्लीनिक को देश भर में अपनाया जा रहा है। हमें भी दूसरों के अच्छे फैसलों को अपनाना चाहिए।

गौरतलब है कि दिल्ली के स्कूलों में भी कई महापुरुषों की जयंतियों पर छुट्टी रहती है। मनीष सिसोदिया ने उत्तर प्रदेश में विभिन्न बड़ी हस्तियों के जन्मदिन या पुण्यतिथि पर दिए जाने वाले 15 सार्वजनिक अवकाश रद्द करने संबंधी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसले का स्वागत किया।

उत्तर प्रदेश सरकार ने महापुरुषों के जन्मदिन या पुण्यतिथि पर दी जाने वाली 15 सार्वजनिक छुट्टियां रद्द कर दी हैं। जिन अवकाशों को योगी सरकार ने रद्द किया है, उनमें जन नायक कर्पूरी ठाकुर जयंती (24 जनवरी), ख्वाजा मोइनुददीन चिश्ती अजमेरी गरीब नवाज उर्स (14 अप्रैल), चंद्रशेखर का जन्मदिन (17 अप्रैल), परशुराम जयंती (28 अप्रैल), महाराणा प्रताप जयंती (9 मई), छठ पूजा (26 अक्टूबर) आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *