बीजेपी सत्ता में आई तो सस्ता होगा गोमांस – बर्नार्ड मराक

खबरे राजनीति

उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में बीफ बैन भारतीय जनता पार्टी के लिए मुख्य चुनावी मुद्दों में से एक था। अब भारतीय जनता पार्टी को लेकर देश में एक महौल बन चुका है कि जहां भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी वहां बीफ बैन हो जाएगा क्योंकि कई बीजेपी शासित राज्यों में बीफ बैन हो चुका है जैसे गुजरात, हरियाणा, महाराष्ट और राजस्थान।

ऐसे में  मेघालय के बीजेपी नेता बर्नार्ड मराक ने सोमवार(29 मई ) को ऐलान किया कि अगर भारतीय जनता पार्टी राज्य की सत्ता में आती है तो मीट के दाम घटाए जाएंगे, इसमें बीफ भी शामिल है। मेघालय में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। मराक का यह भी कहना था कि मेघालय में ज्यादातर बीजेपी नेता बीफ खाते हैं। उन्होंने कहा, ‘मेघालय में पार्टी के ज्यादातर नेता बीफ खाते हैं और केंद्र सरकार इसकी खपत पर पाबंदी नहीं लगा सकती है। मेघालय जैसे राज्य में बीफ पर पाबंदी लगाने का सवाल ही नहीं उठता। खास तौर पर गारो हिल्स में ”

‘गारो हिल्स में गोमांस महंगा होता है जिसे सभी लोग नहीं खा सकते। पशुओं को पशु चिकित्सकों से उचित प्रमाणन किए बगैर काटा जाता है जिससे लोगों को अस्वास्थ्यकर और कभी-कभार रासायनिक पदार्थों से युक्त मांस खाना पड़ता है। मरक ने वर्तमान कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते कहा कि सरकार गोमांस के दामों को नियमित करने में असफल रही है जिसकी वजह से जनता प्रताड़ित हुई है।

मराक ने बताया कि मेघालय बीजेपी के नेता इस ऐतिहासिक पृष्ठभूमि और पहाड़ी इलाकों के संवैधानिक प्रावधानों से भलीभांति वाकिफ हैं और राज्य में बीफ पर पाबंदी नहीं लगाई जा सकती। मराक ने आश्वस्त किया कि राज्य के लोगों को बीफ बैन के मसले पर डरने या अन्य राजनीतिक पार्टियों से प्रेरित होने की जरूरत नहीं है।

अभी हाल ही में यूथ कांग्रेस के एक नेता ने बछड़ा काटा था जिस पर जिसपर बीजेपी ने खुब बवाल मचाया है। एक तरफ मेघायल में बीजेपी वहां की वर्तमान कांग्रेस सरकार से गौमांस के दाम को कम करने की बात कर रही है वहीं केरल में कांग्रेस नेता द्वारा बछड़ा काटे जाने पर बीजेपी बवाल मचा रही है।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *