असम में जंगलराज; गाय चोरी के आरोप में भीड़ ने दो लोग की पीट पीटकर हत्या कर दी

खबरे धर्म राष्ट्रीय

असम के नौगांव जिले में भीड़ ने रविवार को दो लोगो को गाय के चोरी के आरोप में पीट-पीटकर हत्या कर दी । असम में गोरक्षा के नाम पर हत्या का यह पहला मामला सामने आया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि असम के नौगांव जिले में उग्र भीड़ ने दो लोगों की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी इन दोनों पर मवेशी चोर होने का सदेंह था। भीड़ ने आरोप लगाया कि ये दोनों गाय की चोरी में शामिल थे.इन दोनों की आयु 20 से 25 साल के बीच थी।

नौगांव के पुलिस अधीक्षक देवराज उपाध्याय ने बताया, ‘जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो उसने देखा कि दोनों व्यक्तियों की नौगांव थाने के अंतर्गत कासामारी चारागाह क्षेत्र के निकट उग्र ग्रामीणों की भीड़ पिटाई कर रही थी.’ उन्होंने बताया, ‘टीम तुरंत लोगों को अस्पताल ले गई, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया’।

उन्होंने बताया कि उग्र भीड़ ने उनका नौगांव थाना क्षेत्र में करारमरी से जाजोरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत तकरीबन डेढ़ किलोमीटर तक पीछा किया और उनकी लाठियों से पिटाई की। उपाध्याय ने बताया कि दोनों व्यक्तियों की पहचान की गई है और उनके माता-पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है ।पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच चल रही है. अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।

उन्होंने कहा, ‘इस मामले में मुझे खबर मिली कि कुछ लोगों ने देखा कि दो लोग खेत से गायों को लेकर जा रहे हैं और उन्होंने गांव से और लोगों को बुलाया. जब बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए तो उन्होंने उनकी बुरी तरह पिटाई शुरू कर दी.’ पुलिस अधीक्षक ने प्रकरण की ‘निष्पक्ष जांच’ का आश्वासन दिया ।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *